Amit Shah At Tiranga Utsav Program On PM Modi Pingali Venkaiah New Delhi Independence Day 2022 | अमित शाह बोले


Tiranga Utsav: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में नये भारत का निर्माण हो रहा है. जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत (Republic Of India) का सम्मान बढ़ाकर इसे दुनिया के लिए महत्वपूर्ण बना दिया है.

राष्ट्रीय ध्वज के निर्माता पिंगली वेंकैया के सम्मान में आयोजित ‘तिरंगा उत्सव’ को संबोधित करते हुए शाह ने सभी लोगों से अपने घर पर तिरंगा फहराकर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को सफल बनाने की अपील की. इसके साथ ही अमित शाह ने लोगों से अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डिपी  खाते की ‘डीपी’ (डिस्प्ले पिक्चर) में तिरंगे की फोटो लगाने का आग्रह किया.

प्रधानमंत्री की राय के बिना दुनिया नहीं लेती कोई फैसला  

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नये भारत का सपना साकार हो रहा है. आज पूरी दुनिया भारत की ओर सम्मान से देख रही है. साल 2014 से 2022 के बीच, प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा को और बढ़ाया है. उन्होंने कहा कि आज दुनिया किसी भी मुद्दे पर तब तक कोई फैसला नहीं लेती, जब तक प्रधानमंत्री मोदी अपनी राय नहीं देते.

गृह मंत्री ने कहा कि भारत को इस तरह से सम्मानित देखने के लिए लाखों लोगों ने अपने प्राणों की आहुति दी. शाह ने कहा कि लोगों ने अपने जीवन का बलिदान एक ऐसे भारत को देखने के लिए दिया, जो आत्मनिर्भर हो, जिसे अपने इतिहास पर गर्व हो, एक ऐसा देश जो न केवल अपना भविष्य बनाता है. ऐसे नये भारत का निर्माण प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में उनके सपने के अनुसार हो रहा है.

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त तक हर घर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने और सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी में तिरंगा लगाने को कहा है. उन्होंने आगे कहा कि हमारे स्वतंत्रता संग्राम के कई गुमनाम नायक थे, जिनको लोग भूल गए.

गुमनामी के नायकों को याद करने का दिन है

‘आजादी का अमृत महोत्सव’ (Azadi Ka Amrit Mahotsav) सभी गुमनाम नायकों को याद करने और उनको सम्मान देने का अवसर है. गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि उनका एक अन्य लक्ष्य भारत की सफलता की कहानियों को देश में हर किसी तक पहुंचाना और भारतीय लोकतंत्र की सफलता को दुनिया के हर हिस्से में फैलाना है. गृहमंत्री ने आगे कहा कि तीसरा लक्ष्य हर भारतीय के सामूहिक प्रयासों से 2047 तक भारत को ‘विश्व गुरु’ बनाना है. केंद्रीय गृह मंत्री ने यहां राष्ट्रीय ध्वज के निर्माता वेंकैया को श्रद्धांजलि भी दी.

Nancy Pelosi Taiwan Visit: ताइवान पहुंचीं नैंसी पेलोसी बोलीं- ‘लोकतंत्र को हमारा समर्थन है’, चीन ने कहा- ये बहुत ही खतरनाक

Al-Zawahiri Death: अल-जवाहिरी की मौत के बाद भारत पर हमले की साजिश रच रहे आतंकी? खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.