American Boy Married Indian Andhra Pradesh’ S Girl Through Hindu Tradition


American boy Married Indian Girl: प्रेम यानी प्यार की कोई जाति, धर्म या राष्ट्रीयता नहीं होती. प्यार तमाम बंधनों को पार करके हो जाता है. किससे और कहां हो जाए कुछ पता नहीं होता. ऐसी ही एक शादी आंध्र प्रदेश में हुई है. मामला तिरुपति का है. अमेरिकी लड़के डैमियन फैंक्र ( damien frank) ने भारतीय लड़की टी. हर्षवी (T.Harshivi) से तेलुगु हिंदू परंपरा का पालन करते हुए शादी की. तिरुपति में रहने वाले राजेश्वरी और जयचंद रेड्डी की बेटी टी. हर्षवी ने यूएसए के लड़के डेमियन फैंक्र से हिंदू रीति रिवाजों के साथ शादी की. शुरू में टी. हर्षवी के पिता जयचंद शादी के लिए मना कर रहे थे लेकिन बेटी के प्यार के आगे झुकना पड़ा. 

टी. हर्षवी ने अपनी बीटेक की पढ़ाई करने के बाद अमेरिका के बोस्टन में नौकरी करना शुरू किया. जॉब के दौरान टी. हर्षवी की मुलाकात ऑफिस मेंं अमेरिकी लड़के डेमियन फ्रैंक से हुई. डेमियन महाप्रबंधक यानी जनरल मैनेजर के पद पर थे. काम के दौरान हर्षवी और डेमियन में बाते होने लगी. शुरुआत में बात सिर्फ ऑफिस के काम को लेकर होती थी. धीरे-धीरे डेमियन और हर्षवी की मुलाकात होने लगी. बातचीत और मुलाकात प्यार में तब्दील हो गई. इसके बाद हर्षवी और डेमियन ने शादी करने का फैसला किया.

शादी आंध्र प्रदेश के तिरुपति में हुई लेकिन अमेरिका में क्यों नहीं

शुरुआत में जब शादी की बात पक्की हुई तब डेमियन और जयचंद के परिवार के बुजर्ग अमेरिका में शादी कराने के लिए सहमत हुए थे. बाद में टी. हर्षवी के परिवार का मन बदल गया. लड़की के घरवालों और रिश्तेदारों ने डेमियन के परिवार से अनुरोध किया कि भारत में शादी हो. अमेरिकी लड़के डेमियल के घरवाले मान गए. गुरुवार को तिरुपति के एक होटल में  डेमियन फैंक्र की हिंदू रीति रिवाजों के साथ टी. हर्षवी से शादी कर ली. बता दें कि यह कोई ऐसा पहला मामला नहीं है.  नवंबर 2021 में  एक फ्रांस की लड़की ने भारत आकर बिहार में स्थित बेगूसराय के रहने वाले राकेश से ऐसी ही शादी की थी. 

यह भी पढ़ें:

बिहारः छपरा में हुई शादी में दिखा ‘रामायण’ का सीन, वरमाला के बाद दूल्हे ने हाथ जोड़ा फिर तोड़ा धनुष

वादा निभाने के लिए दुबई की नौकरी छोड़कर बिहार पहुंचा प्रेमी, प्रेमिका को थाने में बुलाकर भरी मांग

 

 



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.