Allahabad University Entrance Exam Schedule 2022 Released Know Exam Dates And Other Details


Allahabad University Entrance Exams 2022 Schedule Released: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी (Allahabad University) ने पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट (Allahabad University PGAT 2022) और दूसरी प्रवेश परीक्षाओं (Allahabad University Entrance Test 2022) का शेड्यूल जारी कर दिया है. ये एंट्रेंस एग्जाम तारीखें विभिन्न विषयों के लिए हैं. वे कैंडिडेट्स जो इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन लेना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कोर्स के मुताबिक परीक्षा की तारीख चेक कर सकते हैं. इन प्रवेश परीक्षाओं की शुरुआत अगस्त महीने से होगी. शेड्यूल देखने के लिए ऑफीशियल वेबसाइट का पता है – allduniv.ac.in

इस तारीख से शुरू होंगी परीक्षाएं –

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी (Allahabad University Entrance Exam Dates 2022) की प्रवेश परीक्षाओं की शुरुआत 02 अगस्त 2022 से होगी. इस तारीख से शुरू होकर एग्जाम 07 अगस्त 2022 तक चलेंगे.

वहीं इलाहाबाद यूनिवर्सिटी (Allahabad University PGAT Exams 2022) के पोस्ट ग्रेजुएट एग्जाम्स की बात करें तो ये 04, 05 और 07 अगस्त 2022 के दिन आयोजित होंगे.

क्या होगी परीक्षा की ड्यूरेशन –

पीजीएटी परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी. एक शिफ्ट की ड्यूरेशन होगी दो घंटे दस मिनट. पीजीएटी -2 ऑनलाइन होगा और दूसरी पाली में कृषि विज्ञान में एमएससी, एम.पी.एड, पर्यावरण विज्ञान में एमएससी जैसे कई विषयों की परीक्षा होगी. वहीं पहली पाली में फिल्म थियेटर में बी.एड, एम.ए, एप्लाइड जियोलॉजी, एमएससी इन फूड एंड न्यूट्रिशन जैसे विषयों का एग्जाम लिया जाएगा.

जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड –

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की प्रवेश परीक्षाओं के एडमिट कार्ड भी जल्द ही जारी होंगे. ताजा अपडेट के लिए कैंडिडेट्स समय-समय पर यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें. शेड्यूल की डिटेल्ड जानकारी भी वहीं से पायी जा सकती है. इसमें ये जानकारी भी दी गई है कि किस कोर्स के लिए कितने छात्र परीक्षा दे रहे हैं.

शेड्यूल देखने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें.

यह भी पढ़ें:

DU Admission 2022: DU में दाखिले की राह नहीं होगी आसान, CUET में समान अंक आने पर कैसे मिलेगा एडमिशन? जानिए

Uttarakhand Job News: उत्तराखंड में अगस्त महीने से चलेगा विशेष भर्ती अभियान, इंटरव्यू के माध्यम से भरे जाएंगे 3000 पद 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.