Akhilesh Yadav Can Take Action On SP MLAs Over Cross Voting In Presidential Election After OP Rajbhar And Shivpal Yadav ANN


Cross Voting in Presidential Election: राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की तरफ से जमकर क्रॉस वोटिंग हुई, जिसका सीधा फायदा एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) को हुआ और उन्होंने बड़े अंतर से जीत दर्ज की. लेकिन अब विपक्षी दलों ने क्रॉस वोटिंग करने वाले नेताओं के खिलाफ एक्शन की तैयारी कर ली है. अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने इसे लेकर ओमप्रकाश राजभर (OP Rajbhar) और चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) को चिट्ठी लिखी, वहीं अब बताया जा रहा है कि अखिलेश समाजवादी पार्टी में बड़े एक्शन की तैयारी में हैं. 

चर्चा के बाद विधायकों पर गिरेगी गाज?
पार्टी के सूत्रों की तरफ से बताया गया है कि, ओम प्रकाश राजभर और शिवपाल यादव से किनारा करने के बाद अब समाजवादी पार्टी की तैयारी क्रॉस वोटिंग करने वाले पांच विधायकों के खिलाफ एक्शन लेने की है. चर्चा के बाद इन सभी के खिलाफ एक्शन लिया जा सकता है. 

जानकारी के मुताबिक, 26 जुलाई को अखिलेश यादव पार्टी के सीनियर पदाधिकारियों के साथ एक बैठक करने जा रहे हैं. इस बैठक में राष्ट्रपति चुनाव में हुई क्रॉस वोटिंग को लेकर चर्चा होगी. हालांकि अब तक ये साफ नहीं हो पाया है कि क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायक कौन हैं, लेकिन पार्टी को कुछ नाम पता चले हैं, जिन पर शक है कि शायद इन्हीं विधायकों ने राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग की है. 

शिवपाल और राजभर से अखिलेश ने किया किनारा
बता दें कि इससे पहले अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल यादव और सहयोगी ओम प्रकाश राजभर से किनारा कर लिया था. अखिलेश ने दोनों को साफ तौर पर लिखा कि उन्हें जहां ज्यादा सम्मान मिले वो वहां जा सकते हैं. विधानसभा चुनाव के बाद से ही अखिलेश यादव और उनके सहयोगी नेताओं के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा था. ओमप्रकाश राजभर लगातार अखिलेश यादव और सपा के खिलाफ बोलने लगे थे, वहीं चाचा शिवपाल यादव के तेवर भी कुछ ऐसे ही थे. जिसके बाद अखिलेश ने दोनों से अपना नाता तोड़ लिया. 

ये भी पढ़ें – 

Samajwadi Party Alliance: बिखर गया अखिलेश यादव का गठबंधन, अखिलेश ने शिवपाल और ओमप्रकाश से तोड़ा नाता

Draupadi Murmu News: कोटा से जुड़ी हैं नव निर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की कई यादें, हवाई सेवा का किया था वादा



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.