Akasa Air First Flight Start From Today, Aviation Minister Jyotiraditya Scindia To Flag Off


Akasa Air Flights Starts Today: सस्ती उड़ान सेवा देने वाली अकासा एयर (Akasa Air) आज 7 अगस्त से उड़ान भरेगी. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अकासा एयर की पहली कॉमर्शियल फ्लाइट को हरी झंडी दिखाएंगे. एयरलाइन ने अपनी पहली उड़ान की घोषणा करते हुए कहा कि यह उड़ाने मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु और कोच्चि से शुरू होंगी. अकासा एयर की पहली फ्लाइट 2 बोइंग 737 मैक्स प्लेन से होगी.

उम्मीद की जा रही है कि अकासा जल्द ही अपने बेड़े में और एयर प्लेन शामिल करने के साथ ही अन्य रूट पर भी चलेगी. शुरुआत में आकासा एयरलाइन नेटवर्क विकास के तहत सप्ताह में 28 उड़ाने संचालित करेगी, जो मुंबई और अहमदाबाद के बीच होगी. इसके तहत पहली उड़ान 7 अगस्त को होगी. 13 अगस्त से बेंगलुरु-कोच्चि के रूट पर भी 28 फ्लाइट्स चलेंगी.

दूसरी फ्लाइट की तुलना में सस्ती

शेयर बाजार के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) समर्थित अकासा एयर अन्य दूसरी फ्लाइट की तुलना में सस्ती है. इस वजह से इससे यात्रियों को काफी फायदा होगा. अकासा एयरलाइन पर भारी कर्ज को देखते हुए अप्रैल 2019 में इसकी उड़ान सेवाएं बंद कर दी गई थीं.

We’re bringing you closer to Your Sky, starting with these destinations!

Book now at https://t.co/T1AycoDR3T or download our app on Play Store.#ItsYourSky pic.twitter.com/PYqLZwG6vz

— Akasa Air (@AkasaAir) July 22, 2022

कहां से बुक कर सकते हैं टिकट

अकासा ने ट्वीट कर बताया था कि यात्री akasaair.com और प्ले स्टोर से ऐप डाउनलोड करके भी टिकट बुक कर सकते हैं. दोनों सुविधा होने से लोगों की परेशानी नहीं होगी. जिसको जो आसान और सुविधाजनक लगेगा वह वहां से टिकट बुक कर सकता है. बता दें कि अकासा एयर को 7 जुलाई को नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) एयर ऑपरेटर का सर्टिफिकेट दिया था. यह अनमुति मिलने के बाद ही विमानन कंपनी अकासा आज से उड़ान भर रही है. 

किस रूट पर चलेगी अकासा एयर

अकासा एयर की पहली उड़ान सुबह 10 बजकर मिनट पर मुंबई से शुरू होकर अहमदाबाद 11 बजकर 25 मिनट पर पहुंचेगी. फिर अहमदाबाद से दोपहर 12.05 पर उड़ान भरकर दोपहर 1.25 पर पहुंचेगी. 

ये भी पढ़ें – 

Shrikant Tyagi: श्रीकांत त्यागी पहले भी रहा है चर्चा में, पत्नी ने लखनऊ के फ्लैट में पकड़ा था दूसरी महिला के साथ

Congress Protest: ‘रामभक्तों के अपमान के लिए देश से माफी मांगें’, काले कपड़े में कांग्रेस के प्रदर्शन पर बोले CM योगी





Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.