AIIMS Nursing Officer Recruitment 2022 All India Institute Of Medical Sciences Has Issued Notification For The Recruitment Of Nursing Officer Posts


AIIMS Nursing Officer Recruitment 2022: देशभर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स नर्सिंग ऑफिसर NORCET 2022 के पदों पर भर्ती करने जा रहे हैं. ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) ने नर्सिंग ऑफिसर (Nursing Officer) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.  इन पदों आवेदन की प्रक्रिया 4 अगस्त 2022 से शुरू हो गई है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 अगस्त 2022 है. 

सितंबर में होगी परीक्षा
आधिकारिक सूचना के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम एम्स गोरखपुर, रायबरेली, पटना, नई दिल्ली, ऋषिकेश, देवघर, भोपाल, जोधपुर, नागपुर,‌ बिलासपुर, भुवनेश्वर, रायपुर, राजकोट, गुवाहाटी और भटिंडा सहित अन्य जगहों पर नर्सिंग ऑफिसर पदों पर भर्ती की जाएगी. इन पदों पर भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. यह परीक्षा 11 सितंबर 2022 को ऑनलाइन मोड में आयोजित किए जाने की संभावना है. इसके लिए अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड भी तय समय के अंदर अपलोड कर दिया जाएगा. 

क्या होनी चाहिए योग्यता
एम्स में नर्सिंग ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 30 साल तक की जाएगी. 

जानें शैक्षणिक योग्यता 
इच्छुक आवेदक (महिला/ पुरुष) भारत का नागरिक होना चाहिए.इसके अलावा अभ्यर्थी के पास B.Sc नर्सिंग की डिग्री या फिर जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा होना चाहिए. 
साथ ही 50 बिस्तर वाले अस्पताल में 2 साल के अनुभव होना चाहिए और नर्सिंग काउंसिल में नर्सरी और मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत होना चाहिए. 

जानें आवेदन शुल्क 
इसके लिए सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 3000 रुपए जमा करना होगा. जबकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों को 2400 रुपए शुल्क देना होगा. अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. 

​UP BEd Result 2022: यूपी बीएड 2022 परीक्षा के नतीजे जारी, यहां करें चेक

​​Railway Recruitment 2022: रेलवे में निकली इस पद पर भर्ती, 18 अगस्त तक उम्मीदवार करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.