Accused Of Disturbing The Atmosphere By Offering Namaz In Lulu Mall Released On Bail Ann


Lulu Mall Namaz Row:  लखनऊ (Lucknow) के लुलु मॉल (lulu Mall) में नमाज़ पढ़कर माहौल बिगाड़ने के आरोपी ज़मानत (Bail) पर रिहा हो गए हैं. ज़मानत पर जेल से बाहर आये आतिफ़ (Atif) और रेहान (Rehan) ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत में कहा कि वो 12 जुलाई को मॉल (Mall) घूमने गए थे. शाम को नमाज़ (Namaz) का वक़्त हुआ तो वो जगह ढूंढने लगे. इसी बीच एक व्यक्ति वहां नमाज़ करते दिखाई दिया. इसके बाद वो मॉल के एक कोने में नमाज़ पढ़ी.

उन्होंने बताया कि नमाज़ एक कोने में की गई और क़रीब 5 मिनट तक पूरी नमाज़ पढ़ी. नमाज़ की दिशा को लेकर उन्होंने बताया कि नमाज़ के बाद दुआ के वक़्त घूमकर बैठाम जाता है, इसलिए लोगों ने उसे ग़लत तरीक़े से बयान किया. आतिफ़ ने बताया कि तीसरे दिन वीडियो वायरल होने के बाद वो डरे हुए थे कि कहीं उन्हें कोई मार न दे, इसलिए वो सामने नहीं आये. इन लोगों को लखनऊ पुलिस ने बिना परमिशन के लुलु मॉल में नमाज पढ़ने के आरोप में अरेस्ट किया था. 

इन दो आरोपियों के अलावा मोम्मद आदिल, मोहम्मद लुकमान औऱ मोहम्मद नोमान को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था. कोर्ट ने इन लोगों को भी जमानत पर रिहा कर दिया है. 12 जुलाई को लुलु मॉल में बिना अनुमति के नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल हुआ था. नमाज पढ़ने को लेकर लुलु मॉल के प्रशासन ने सुशांत गोल्फ सिटी थाने में एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी. ये पांचों आरोपी एक ही मोहल्ले के रहने वाले हैं.

हालांकि आतिफ़ (Atif) और रेहान (Rehan) ने बताया कि कई लोगों ने सुझाव दिया कि शहर छोड़कर कहीं बाहर चले जाओ लेकिन उन्होंने बाहर न जाने का फ़ैसला किया. आतिफ़ और रेहान ने कहा कि उन्हें अफ़सोस है कि उनकी वजह से माहौल ख़राब हुआ. सीजेएम कोर्ट (CJM Court) ने इन लोगों को सशर्त जमानत (Bail) दी है. अदालत ने शर्त रखी है कि सभी आरोपी बुलाए जाने पर कोर्ट में हाजिर होंगे. सबूतों के साथ छेड़छाड़ नहीं करेंगे. गवाहों को धमकाएंगे नहीं.

ये भी पढ़ें: UP Politics: Azam Khan का Lulu Mall विवाद पर बड़ा बयान, मालिक को बताया RSS का फंड रेजर, ED एक्शन पर कही ये बात

ये भी पढ़ें: LULU Mall में नमाज पढ़ने के मामले में दो और युवक गिरफ्तार, अब तक हो चुकी हैं 7 गिरफ्तारियां



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.