ABP Shikhar Sammelan Punjab AAP Leader Raghav Chadha On Development In Punjab


ABP Shikhar Sammelan Punjab: पंजाब के चंडीगढ़ में आज एबीपी का शिखर सम्मेलन आयोजित किया गया. इस शिखर सम्मेलन में आज पंजाब सरकार का रिपोर्ट कार्ड रखा जा रहा है. आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने इस दौरान पंजाब में आम आदमी पार्टी के साढ़े चार महीने के कार्यकाल को लेकर जानकारी दी. पंजाब में किए गए वादों पर भी राघव चड्ढा ने जवाब दिया. उन्होंने दावा किया कि पंजाब में भगवंत मान (Bhagwant Mann ) के नेतृत्व में ईमानदार सरकार है. राघव चड्ढा ने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की पूरी कोशिश हो रही है.

एबीपी का शिखर सम्मेलन (ABP Shikhar Sammelan Punjab) के दौरान आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने बताया कि सरकार ने एंटी करप्शन हेल्प लाइन लॉन्च कर भ्रष्टाचार (Corruption) पर नकेल कस रही है. 55 से ज्यादा लोग गिरफ्तार हुए हैं. दर्जनों FIR दर्ज की गई हैं. निचले स्तर पर भ्रष्टाचार पर रोक लगी है.

आम आदमी पार्टी के नेता और सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि भगवंत मान की सरकार भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेगी. इस सरकार ने करप्शन के मामले में अपने ही मंत्री को बर्खास्त कर जेल में डालकर बड़ा मैसेज दिया है. सरकार की ओर से जनता के लिए किए गए वादों को सरकार पूरा करने में लगी है. 

300 यूनिट मुफ्त बिजली 

सांसद राघव चड्ढा ने कहा, ‘पंजाब की सरकार ने लोगों को 300 यूनिट बिजली हर परिवार को मुफ्त में दी है, जो 1 जुलाई 2022 से मिलने लगी है. ये अरविंद केजरीवाल का वादा था जिसे पूरा किया गया. जल्द ही 75 मोहल्ला क्लिनिक शुरू करने को लेकर काम जारी है ताकि लोगों को छोटे-मोटे इलाज के लिए दूर न जाना पड़े. आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर यानी 15 अगस्त को 75 मोहल्ला क्लिनिक शुरू किया जाएगा. शिक्षा माफिया पर लगाम लगाया जा रहा है. प्राइवेट स्कूलों में मनमानी फीस पर रोक लगाई गई है.’

एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन 

आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता राघव चड्ढा ने आगे कहा कि पंजाब (Punjab) में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति खराब थी. अभी भी परफैक्ट नहीं है, लेकिन इसे परफैक्ट बनाएंगे. सरकार के बनते ही एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन किया गया है. 264 गैंगस्टर को अब तक इस टास्क फोर्स ने गिरफ्तार किया. 55 से ज्यादा गाड़िया और कई हथियार जब्त हुए है. पंजाब सरकार आने वाले समय में लॉ एंड ऑर्डर को बिल्कुल ठीक करेगी. मुख्तार अंसारी के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुख्तार अंसारी को संरक्षण देने के लिए उन्हें यूपी से पंजाब की जेल बुलाकर वीआईपी ट्रीटमेंट दिया गया. उन्होंने कहा कि पहले पंजाब के जेल कैदियों और गैंगस्टर के लिए स्वर्ग माने जाते थे. अब इसमें बदलाव हो रहा है.

रेवड़ी बांटने के सवाल पर क्या कहा?

पीएम मोदी के रेवड़ी बांटने वालों से सावधान रहने के सवाल पर राघव चड्ढा ने कहा कि केजरीवाल अगर गरीब आदमी को मुफ्त बिजली और पानी दे रहे हैं तो विपक्ष के पेट में दर्द क्यों हो रहा है. उन्होंने कहा कि ये कोई रेवड़ी नहीं बांट रहे हैं. देश की मजबूत नींव बनाने के लिए केजरीवाल ये सब कर रहे हैं. उन्होंने सवाल किया कि ये रेवड़ी ही है तो गोवा चुनाव के बीजेपी ने अपने मैनिफेस्टों में मुफ्त बिजली का वादा क्यों किया? दक्षिण के राज्यों में चुनाव लड़ती है तो बीजेपी मुफ्त बिजली का वादा क्यों करती है. उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी के सारे सांसद और मंत्री मुफ्त बिजली को छोड़ दें. 

राघव चड्ढा ने केजरीवाल से सुरक्षा विवाद पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में कोई सुरक्षा नहीं ली. उन्होंने पूर्व मंत्री ओपी सोनी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि ओपी सोनी ने फर्जी दस्तावेज दिए थे.

शराब नीति पर क्या बोले राघव चड्ढा?

राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने दिल्ली शराब पॉलिसी का भी जिक्र करते हुए केंद्र और बीजेपी पर हमला बोला. राघव चड्ढा ने नई आबकारी नीति को लेकर दिल्ली सरकार पर लगे आरोपों को भी साजिश करार दिया. उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने हाल ही में दिल्ली सरकार (Delhi Govt) की नई आबकारी नीति पर सवाल उठाए और इसकी जांच सीबीआई से करने की सिफारिश की. उपराज्यपाल कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार एलजी सक्सेना ने मुख्य सचिव की एक रिपोर्ट के जवाब में यह सिफारिश की है. उन्होंने कहा कि अब पुरानी आबकारी नीति लागू होगी. उन्होंने ड्रिंकिंग एज घटाने वाले आरोप पर भी केंद्र सरकार और बीजेपी पर हमला बोला.

ये भी पढ़ें:

ABP Shikhar Sammelan Punjab Live: ABP शिखर सम्मेलन में बोले राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा- शराब नीति पर बीजेपी के आरोप गलत

Ease of Justice: पीएम मोदी ने न्याय को सरल करने पर दिया जोर, कहा- विचाराधीन कैदियों की रिहाई प्रक्रिया में लाएं तेजी





Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published.